Tuesday, April 16, 2024
Google search engine
HomeAstrologyतुलसी के पास कभी ना लगाएं ये पौधे

तुलसी के पास कभी ना लगाएं ये पौधे

हिन्दू धर्म में तुली के पौधों को बहुत पवित्र माना जाता है। मान्यताएं है की तुलसी के पौधे में माँ लक्ष्मी का वास होता है। इसे लगाने से घर में सुख-शांति आती है, लकिन इसके आसपास कुछ पौधों को भूल से भी नहीं लगाना चाहिए। आये जानें कोनसे पौधे नहीं लगाने चाहिए।

शमी का पौधा – तुलसी का पौधा लगाएं तो उसके आसपास कम से कम चार- पांच फीट की दुरी तक शमी का पौधा न रखें। शमी का पौधा शनि को इंगित करता है।

आक का पौधा – आक के पौधे से कभी कभी स्वत: दूध निकलता है। ऐसे में अगर वह दूध तुलसी के पौधे पर गिरता है तो इससे तुलसी का पौधा ख़राब होजाता है।

फाइकस का पौधा – फाइकस का पौधा देखने में तो काफी अच्छा लगता है, लकिन यह आसपास की एनर्जी को सोख लेता है। अमूमन लोग अपने घर की नेगेटिव एनर्जी को खत्म करने के लिए इसका इस्तमाल करते है। Read More…..

कैक्टस का पौधा – कैक्टस को नेगेटिव पौधा माना जाता है। बहुत सरे कैक्टस की वैरायटी राहु केतु का प्रतिक हैं। ऐसे में इसे तुलसी के पौधे के साथ कभी नहीं लगाना चाहिए।

छत पर न रखें – तुलसी का पौधा जिस गमले में लगाईं , उसमे कोई अन्य पौधा न लगायें। ना ही तुलसीके पौधे को छत पर रखें। इस घर के आँगन में या बालकनी में ही रखना चाहिए।


कांटेदार पौधे – तुलसी के आसपास कांटेदार पौधे भी नहीं लगाने चाहिए। वर्ण घर में दुर्भाग्य और नकारत्मकता बढ़ेगी। ये आपके जीवन में कठिनाइयां ला सकता है।

By Neeru Rajput

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!