Tuesday, April 16, 2024
Google search engine
HomeAstrologyसावन का पहला मंगलवार, इन उपायों से बजरंगबली करेंगे आपका बेडा पार

सावन का पहला मंगलवार, इन उपायों से बजरंगबली करेंगे आपका बेडा पार

सावन का पहले मंगलवार को कई महत्वपूर्ण घटनाएं होने वाली हैं, जिससे इस दिन का महत्व बढ़ गया है। इस दिन मंगला गोरी का व्रत किया जाएगा। साथ ही तीन ग्रहों के मिलकर बनने वाला त्रिपुष्कर योग बन रहा है। वहीं सावन की शुरुआत भी मंगलवार से हो रही है। आइए जानते हैं सावन मास के पहले मंगलवार का महत्व और उपाय –

4 जुलाई को सावन का पहला मंगलवार है और इस दिन से सावन मास की शुरुआत हो रही है। इस वज़ह से इस दिन मंगला गोरी का व्रत भी किया जाएगा। सावन के पहले मंगलवार को तीन ग्रहों के मिलकर बनने वाला त्रिपुष्कर योग भी बन रहा है , जो सोने पर सुहागा वाली स्तिथि है।  यानि सावन का पहला मंगलवार भगवान शिव, माता पारवती और मंगलवार के स्वामी हनुमानजी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए विशेष दिन है। ज्योतिष शास्त्र में इस दिन का महत्व बताते हुए कुछ आसान उपाय भी बताए हैं। इन उपायों को करने से जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं, और सुख समृद्धि के संयोग बनते हैं। आइए जानते हैं सावन के पहले मंगलवार को बनने वाले इन उपायों के बारे में।

इस उपाय से सभी कष्ट होते हैं दूर – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सावन के पहले मंगलवार को भगवान शिव और माता पारवती के साथ हनुमानजी की भी पूजा अर्चना करें  हनुमान जी को चमेली तेल में सिंदूर मिलाकर अर्पित करें और 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।असा करने से आपके आसपास नकारात्मक ऊर्जा दूर रहेगी और सकारत्मक ऊर्जा का संचार बना रहेगा। Read More….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!