Sunday, April 21, 2024
Google search engine
HomeAstrologyRudraksha Rules : ये जरा से भूल महादेव को कर सकती है...

Rudraksha Rules : ये जरा से भूल महादेव को कर सकती है नाराज ,इन जगहों पर गलती से भी पहनकर न जाएं रुद्राक्ष

Rudraksha niyam : ज्योतिष शास्त्र में कह गया है की रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति को हर तरह के रोगो से छुटकारा मिल जाता है।  इसके साथ ही भगवान शिव की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता पातें है और धनलाभ होता है। 

Lord Shiv Rudraksh : शिव पुराण में रुद्राक्ष धारण करने की विधि और उसके नियमो के बारे में विस्तार से बताया गया है की रुद्राक्ष की उतप्ति भगवान शिव के आंसू से हुई है। और भगवान की बेहद प्रिय चीज़ में से एक है। मान्यता है की जो भी व्यक्ति रुद्राक्ष को विडिपूर्वक धारण करता है , उसके शरीर से नकारत्मक ऊर्जा का नाश होता है।  इतना ही नहीं ,समय के साथ रोगो से छुटकारा मिलता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रुद्राक्ष धारण करते समय ही सिर्फ नियमो का पालन नहीं किया जाता ,बलिक धारण करने के बाद भी कुछ चीज़ो का खास ख्याल रखा जाता है।  अगर इन बातो का ध्यान न रखा जाये तो महादेव की नाराजगी का सामना करना पड़ता है।  आज हम जानेंगे पाँच जगहों के बारे में जहां पर रूद्रक्ष धारण करके नहीं जाना चाहिए 

इन जगहों पर गलती से भी पहनकर न जाये रुद्राक्ष

1 – शास्त्रों में कह गया है की अगर किसी जातक ने रुद्राक्ष धारण किया हुआ है , तो उसे ऐसे स्थान पर बिलकुल नहीं जाना चाहिए ,जहां पर किसी की मृत्यु हो गयी हो। इन जगहों पर रुद्राक्ष पहनकर जाना अच्छा नहीं माना जाता। अगर आपका जाना बेहद जरूरी है तो रुद्राक्ष को उतर कर जाये। 

2 – ज्योतिष अनुसार अगर किसी व्यक्ति ने रुद्राक्ष धारण किया हुआ है तो उसे मास -मदिरा से दूर रहना चाहिए। इतना ही नहीं ,रुद्राक्ष धारण करके ऐसे जगहों पर जाना भी गलत माना जाता है। Read More…..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!